ज़ख्म-ए-दिल मेरा मुस्कुराने लगा

वार जब भी तेरा याद आने लगा
ज़ख्म-ए-दिल मेरा मुस्कुराने लगा

लाखों दर्द अपने दिल मे छिपाये हुए
अपने चेहरे पे खुशियां सजाये हुए
खो गया मैं रिवाजों की इस भीड़ में
और खुद से ही खुद को छिपाने लगा

ज़ख्म ख्वाबों के रिसते रहे रातभर
दर्द कदमों पे बिछते रहे रातभर
तेरे वादों के जख्मों पे फिर मैं सनम
तेरी यादों का मरहम लगाने लगा

धूप खिलवत की तन को भिगोती रही
चाहतें रात भर मेरी रोती रही
फिर भी पतवार उम्मीद की थामकर
सब्र की धार मैं आजमाने लगा

हर खुशी को क्यूँ मुझसे ही तकरार था
क्यूँ निशाने पे ग़म के मैं हर बार था
जब भी, जो भी रुचा छिन गया मुझसे वो
जो मेरा था मुझे मुंह चिढ़ाने लगा

16 comments:

  1. सुंदर, भाव मयी प्रवाहमयी

    ReplyDelete
  2. बहुत शुक्रिया रंगराज जी

    ReplyDelete
  3. शुक्रिया विक्रम सर

    ReplyDelete
  4. जी बिल्कुल आदरणीया

    ReplyDelete
  5. हर खुशी को क्यूँ मुझसे ही तकरार था
    क्यूँ निशाने पे ग़म के मैं हर बार था
    जब भी, जो भी रुचा छिन गया मुझसे वो
    जो मेरा था मुझे मुंह चिढ़ाने लगा

    सुन्दर अभिव्यक्ति ! आभार

    ReplyDelete
  6. शुक्रिया ध्रुव सर

    ReplyDelete
  7. बहुत सुन्दर...
    खुद से ही खुद को छुपाने लगा....
    बहुत ही सुनदर.....लाजवाब.....
    वाह!!!!!
    http://eknayisochblog.blogspot.in

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत शुक्रिया

      Delete
  8. वाह्ह्ह...लाज़वाब👌👌

    ReplyDelete
  9. ज़िन्दगी में बनते -बिगड़ते रिश्तों का सच कसक और कशिश के साथ उभरता है। विछोह और तड़पाने की मंशा में बिलखते ,कराहते दिल के जज़्बात जब अभिव्यक्ति बनकर उभरते हैं और वफ़ा को यद् करते हैं तो पाठक के अंतःकरण को छू लेते हैं। बधाई !

    ReplyDelete
  10. ज़िन्दगी में बनते -बिगड़ते रिश्तों का सच कसक और कशिश के साथ उभरता है। विछोह और तड़पाने की मंशा में बिलखते ,कराहते दिल के जज़्बात जब अभिव्यक्ति बनकर उभरते हैं और वफ़ा को यद् करते हैं तो पाठक के अंतःकरण को छू लेते हैं। बधाई !

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत शुक्रिया

      Delete
  11. Replies
    1. बहुत बहुत शुक्रिया

      Delete
  12. भावनओं की स्पर्शी अभिव्यक्ति

    ReplyDelete